Diwali 2022: हर बार की तरह इस बार भी बेहद खास होगी पीएम मोदी की दिवाली
Advertisement

Diwali 2022: हर बार की तरह इस बार भी बेहद खास होगी पीएम मोदी की दिवाली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर पर्व को कुछ खास अंदाज में मनाते हैं और देश को एक नया संदेश देने की कोशिश करते हैं. इस बार भी पीएम मोदी इस सिलसिले को कायम रखते हुए दिवाली पर कुछ खास करने जा रहे हैं. पीएम की दिवाली इस बार भी सेना के जवानों के साथ ही गुजरेगी.

Diwali 2022: हर बार की तरह इस बार भी बेहद खास होगी पीएम मोदी की दिवाली

Diwali 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर पर्व को कुछ खास अंदाज में मनाते हैं और देश को एक नया संदेश देने की कोशिश करते हैं. इस बार भी पीएम मोदी इस सिलसिले को कायम रखते हुए दिवाली पर कुछ खास करने जा रहे हैं. पीएम की दिवाली इस बार भी सेना के जवानों के साथ ही गुजरेगी. हालांकि इस बार पीएम मोदी का कार्यक्रम थोड़ा लंबा है. पीएम का कार्यक्रम 21 अक्टूबर से ही शुरू हो जाएगा. पीएम मोदी दिवाली पर केदारनाथ से शुरू होकर बद्रीनाथ होते हुए अयोध्या पहुंचेंगे और अयोध्या के बाद पीएम सैनिकों के साथ दीपोत्सव यानी दिवाली मनाएंगे. 

23 अक्टूबर को अयोध्या में होंगे मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नरक चतुर्दशी यानी छोटी दिवाली के दिन अयोध्या जाने का फैसला किया है. पीएम मोदी छोटी दिवाली यानी 23 अक्टूबर के दिन अयोध्या में होंगे और और भगवान रामलला के दर्शन करेंगे. प्रधानमंत्री रामलला के दर्शन के साथ ही अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण का जायजा भी लेंगे और साथ ही राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का मुआयना भी करेंगे. वहीं साथ ही निर्माण कार्य की समीक्षा भी करेंगे. 

अयोध्या में होगी ग्रीन आतिशबाजी 

तय कार्यक्रम के मुताबिक प्रधानमंत्री 23 अक्टूबर को शाम 5:00 बजे से रात्रि 8:00 बजे तक अयोध्या में रहेंगे. पीएम मोदी भगवान राम के राज्याभिषेक में शामिल होंगे साथ ही सरयू नदी के किनारे भव्य दीपोत्सव में भी भाग लेंगे. इस बार अयोध्या में डिजिटल और ग्रीन आतिशबाजी का आयोजन होगा. इस डिजिटल और ग्रीन आतिशबाजी को भी पीएम मोदी देखेंगे. 

विकास कार्यों का लेंगे जायजा 

वहीं अयोध्या दौरे से पहले पीएम नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर और 22 अक्टूबर को केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम का भी दौरा करेंगे. पीएम केदारनाथ और बद्रीनाथ में भगवान भोलेनाथ की पूजा करेंगे और उसके बाद वहां चल रहे विकास कार्यों का जायजा भी लेंगे. 

जवानों के साथ मनाएंगे पीएम दिवाली
पीएम मोदी हर साल की तरह इस बार भी अपनी दिवाली घर और परिवार से दूर सेना के जवानों के साथ मनाएंगे. पीएम मोदी 8 सालों से लगातार अपनी दिवाली सेना के जवानों के साथ मनाते आ रहे हैं और उसी सिलसिले को जारी रखते हुए इस बार भी पीएम ने अपनी दिवाली सेना के जवानों के साथ ही मनाने का फैसला किया है. 

ये भी पढ़ें- Kali Musli: काली मूसली से भी बढ़ती है यौन क्षमता, जानकर चौंक जाएंगे 'हर्बल वियाग्रा' के गुण

Trending news